पश्चिम बंगाल: सीएम ममता का बड़ा बयान, बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए लेफ्ट-कांग्रेस को साथ आने का न्योता दिया




    कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के ख़िलाफ़ महागठबंधन पर बड़ा बयान दिया है. ममता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सीपीएम और कांग्रेस को टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए. ममता का ये बयान उस वक़्त आया है जब लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीती हैं. पश्चिम बंगाल में 2 साल बाद यानी 2021 में चुनाव है. ममता बनर्जी साल 2011 के चुनाव में लेफ्ट के 34 साल के शासन को खत्म करके ही सत्ता में आई थीं.




    बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से टीएमसी के कई विधायक बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. इसके साथ ही कई निगम पार्षद भी बीजेपी में आए हैं, यही नहीं ये सिलसिला लगातार जारी है. आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि टीएमसी के करीब 40 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. पीएम मोदी के बयान से बाद बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि टीएमसी विधायक किश्तों में बीजेपी ज्वाइन करेंगे.

    ममता बनर्जी बंगाल में जिस फॉर्मूले की बात कर रही हैं वही फॉर्मूला यूपी में फेल हो चुका है. दरअसल बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में एसपी, बीएसपी और आरएलडी ने गठबंधन किया था. इस गठबंधन के बावजूद बीजेपी ने यूपी में शानदार जीत हासिल की. इस चुनाव परिणाम का असर ये हुआ कि मायावती ने चुनाव खत्म होते ही अखिलेश यादव के साथ गठबंधन खत्म करने का एलान कर दिया.

    Comments

    Popular posts from this blog

    कैलाश विजयवर्गीय के बेटे की जमानत याचिका खारिज, 11 जुलाई तक जेल भेजे गए

    रियल एस्टेट सेक्टर की उम्मीद-अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए छूट

    अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ बोले- धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में मज़बूती से बोलना चाहिए